विकासखण्ड महराजगंज: स्वच्छ भारत अभियान की सलेथू में उड़ रही धज्जियां, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबार, बजबजा रही नालियां | अभी तक एकबार भी नहीं हुआ दवा का छिड़काव: सौरभ त्रिपाठी (ग्रामीण)

विकासखण्ड महराजगंज: स्वच्छ भारत अभियान की सलेथू में उड़ रही धज्जियां, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबार, बजबजा रही नालियां  | अभी तक एकबार भी नहीं हुआ दवा का छिड़काव: सौरभ त्रिपाठी (ग्रामीण)
विकासखण्ड महराजगंज: स्वच्छ भारत अभियान की सलेथू में उड़ रही धज्जियां, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबार, बजबजा रही नालियां
अभी तक एकबार भी नहीं हुआ दवा का छिड़काव: सौरभ  त्रिपाठी (ग्रामीण)

ब्यूरो रिपोर्टः राजन प्रजापति

महराजगंज रायबरेली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां बैठक कर लगातार सख्त निर्देश जारी कर रहे है आमजनता को किसी भी प्रकार का कठिनाइयों का सामना न करना पड़े वहीं महराजगंज विकासखण्ड में बैठे अधिकारी मौज और मलाई काट रहे है और गांव के लोगों को मच्छर काट रहे हैं। सलेथू ग्राम पंचायत के कई ग्रामीणों ने बताया बीमारियां तेजी से पैर पसार रही हैं और जिम्मेदार बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे है इस गांव में कई ऐसे पुरुष व महिलाएं है जो बुखार व डेंगू से पीड़ित है और उनका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है अभी तक एकबार भी दवा का छिड़काव नहीं किया गया है।

सौरभ त्रिपाठी निवासी सलेथू ने बताया गाँव मे गंदगी से नालियां बजबजा रही हैं। गाँव में एक बार भी न तो फॉगिंग हुई है आर न ही चूना डलवाया गया है। आधे गाँव के लोग बुखार से पीड़ित हैं। शायद ही कोई ऐसा घर होगा जिस घर में लोग बुखार की चपेट में लोग न हो। गांव में गंदगी की भरमार है। गांव की नालियों में दो-दो फिट लंबी घास उग गई है। इसके बावजूद अभी तक दवा का छिड़काव नहीं किया गया है। 

जबकि मुख्य विकास अधिकारी का सख्त निर्देश है की गांव में साफ सफाई व दवा का छिड़काव किया जाय लेकिन सलेथू के कई ग्रामीणों ने पोल खोल दिया है और ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर किया है।

स्वच्छता ही सेवा- की सलेथू ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों ने निकाली ऐसी हवा अभी कुछ दिन पहले चल रहा था अभियान की उड़ी ऐसी धज्जियां।

मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशों की उड़ी धज्जियां

अभी कुछ दिन पहले मुख्य विकास अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया था... 

ग्राम पंचायतों में युद्ध स्तर पर साफ सफाई करवाई जाए नालियों एवं नालों की तली झाड़ सफाई की जाए। झाड़ियां को काटा जाए। एंटी लारवा, फॉगिंग, स्प्रे का कार्य किया जाए। विकासखंड स्तरीय एवं ग्राम पंचायत स्तर के सभी शासकीय भवनों की साफ सफाई की जाए।

क्या कहते है जिम्मेदार अधिकारी 

​​​​​खण्ड विकास अधिकारी महराजगंज वर्षा सिंह ने बताया... सभी जगह टीम लगाई गई है फिर भी दिखावा लेते है।

कई ग्रामीणों ने बताया सलेथू ग्राम पंचायत में अधिकारियों व ग्राम प्रधान द्वारा जमकर मनमानी की जा रही है और जहां मच्छरों का प्रकोप है एक बार भी दवा का छिड़काव तक नहीं किया गया है और कई ऐसे विकास कार्य है जिसमें जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है अगर निष्पक्ष जांच हो जाए तो परत दर परत पोल खुल जाएगी।