संविदाकर्मी की हत्या, शव नहर से बरामद, प्रेमिका समेत 5 पर हत्या का केस दर्ज

संविदाकर्मी की हत्या, शव नहर से बरामद, प्रेमिका समेत 5 पर हत्या का केस दर्ज

►ब्यूरो रिपोर्टः राजन प्रजापति

संविदाकर्मी की हत्या, शव नहर से बरामद, प्रेमिका समेत 5 पर हत्या का केस दर्ज

जागरण टाइम्स न्यूज नेटवर्क

महराजगंज रायबरेली। लखनऊ के एक संविदाकर्मी भगवान दास उर्फ बबलू की हत्या की गई थी। उसका शव मंगलवार को पुलिस ने अमेठी के मोहनगंज क्षेत्र की नहर से बरामद कर लिया। वह 13 दिनों से लापता था। जांच में पता चला है कि संविदाकर्मी की प्रेमिका ने अपने पति की फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी थी। इस वजह से संविदाकर्मी नाराज था। विरोध किया तो प्रेमिका पूनम ने अपने घरवालों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को नहर में फेंक दिया गया।
एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मामले में प्रेमिका समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। पांचों आरोपी हिरासत में हैं। पूछताछ की जा रही है। बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के खेरवा मजरे सराय गांव निवासी भगवान दास उर्फ बबलू (25) मौजूदा समय लखनऊ जिले के गोमती नगर स्थित बड़ी जुगौली में रहता था। वह नगर निगम में संविदा पर चालक था। आठ फरवरी को वह संदिग्ध हालात में घर से लापता हो गया था। गोमती नगर थाने में बबलू की गुमशुदगी दर्ज की गई थी। जांच में संविदाकर्मी की लोकेशन महराजगंज क्षेत्र में पाई गई थी। गोमती नगर पुलिस ने यहां पहुंचकर स्थानीय पुुलिस की मदद से पड़ताल की। इस दौरान पुलिस ने महराजगंज के ठाकरपुर गांव निवासी छेद्दू पासी के घर से संविदाकर्मी बाइक और उसका मोबाइल बरामद कर लिया।
मंगलवार को महराजगंज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक  श्याम कुमार पाल ने गोताखोरों की मदद से नहर कोठी मऊ स्थित शारदा सहायक नहर को खंगाला। इस दौरान अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र के पूरे बिंधादीवान मजरे चिनगाही गांव के पास जौनपुर ब्रांच से संविदाकर्मी का शव बरामद कर लिया गया। कोतवाल ने बताया कि शव बरामद होने के बाद प्रेमिका पूनम, उसके पिता छेद्दू समेत चार घरवालों को हिरासत में लिया गया है। सख्ती से पूछताछ में सभी ने अपना जुर्म कबूल लिया। जांच में पता चला है कि संविदाकर्मी का छेद्दू पासी की विवाहित पुत्री पूनम से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। वह पूनम से मिलने उसके घर आया था, तभी से लापता था।