Crime news: सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या किए जाने का आरोप, एसपी ने गांव पहुंचकर घटनाक्रम की किया पड़ताल

Crime news: सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या किए जाने का आरोप, एसपी ने गांव पहुंचकर घटनाक्रम की किया पड़ताल
Crime news: सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या किए जाने का आरोप, एसपी ने गांव पहुंचकर घटनाक्रम की किया पड़ताल

ब्यूरो रिपोर्टः राजन प्रजापति

रायबरेली बछरावां। रविवार को महिला की मौत को लेकर ग्रामीण भड़क उठे। आपको बता दें सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमीन पर लेटकर सीओ महराजगंज व कोतवाल का काफिला रोक लिया। इससे पुलिस कर्मियों के हाथ पैर फूल गए। ग्रामीणों का आरोप है कि मामले को दबाने के लिए ही पुलिस प्रशासन ने आननफानन में बीती देर रात शव का अंतिम संस्कार करा दिया। जिससे मामलें ने और भी ज्यादा तूल पकड़ लिया।

लोगों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। उनका आरोप था कि पुलिस प्रकरण में कार्रवाई नहीं कर रही है। उधर, पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल व अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह ने गांव पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की पड़ताल की। परिजनों के अलावा ग्रामीणों के बयान दर्ज किए। उत्तराखंड की रहने वाली एक युवती (27) का विवाह बछरावां क्षेत्र निवासी युवक के साथ 2019 में हुआ था। इसके बाद लगातार दोनों में आए दिन विवाद होता रहता था। आरोपी नशे का आदी था। 19 मार्च 2024 को शराब पीकर रात में उसने पत्नी के साथ मारपीट करते हुए घर से भगा दिया था। एक माह में वह दोबारा पति वह उसके परिवार में बातचीत करके दोबारा गांव आ गई। नौ जुलाई 2024 को पति ने नशे में पत्नी के साथ मारपीट की। उसके सिर पर चोट लगने के कारण वह बेहोश हो गई।


 वहीं 11 जुलाई रात लगभग 10 बजे आरोपी बछरावां कस्बे के एक निजी अस्पताल में लेकर गया, परंतु 12 जुलाई को जब पत्नी की हालत में सुधार नहीं हुआ तो लखनऊ जनपद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, वहां 12 जुलाई की रात डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। मृतक महिला का पोस्टमार्टम लखनऊ में कराया गया। शनिवार शाम शव गांव पहुंचा तो ग्रामीणों का कहना था कि महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। आरोपियों के खिलाफ ग्रामीण कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना पाकर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीण व पुलिस के बीच शनिवार देर शाम 9 बजे तक नोकझोंक चलती रही। लोगों ने कोतवाली का घेराव किया।

पुलिस ने मृतक महिला के भाई की तहरीर पर मुकदमा लिखने का आश्वासन दिया तो मामला शांत हुआ। शव का अंतिम संस्कार गांव के बाहर खेत में देर रात 11 बजे कर दिया गया। ग्रामीणों में आक्रोश था कि पुलिस ने जबरन रात में महिला अंतिम संस्कार कराया। लोगों में घटना को लेकर आक्रोश था। सीओ महराजगंज यादवेंद्र पाल, कोतवाल विजेंद्र शर्मा गांव पहुंचे। शाम चार बजे सीओ व कोतवाल जब अपनी गाड़ी से गांव से बाहर निकलने लगे तो लोग आक्रोशित हो गए। पुरुष, महिलाएं और बच्चे एक राय होकर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। कुछ लोगों ने जमीन पर लेटकर सीओ व कोतवाल के काफिले को रोक लिया। इससे हड़कंप मच गया। बाद में कार्रवाई का भरोसा देने पर एक घंटे बाद लोग शांत हुए और सीओ व कोतवाल को जाने दिया। सीओ ने बताया कि पत्नी की हत्या में शामिल पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।