Crime News:10 लाख रूपये का गुटखा लूटने वाले लूटेरों को रायबरेली पुलिस ने पकड़ा, 4 लूटेरों को दबोचा, उन्नाव पुलिस खोजती रही, जिले की पुलिस ने किया खुलासा

Crime News:10 लाख रूपये का गुटखा लूटने वाले लूटेरों को रायबरेली पुलिस ने पकड़ा, 4 लूटेरों को दबोचा, उन्नाव पुलिस खोजती रही, जिले की पुलिस ने किया खुलासा

►ब्यूरो रिपोर्ट: राजन प्रजापति

Crime News:10 लाख रूपये का गुटखा लूटने वाले लूटेरों को रायबरेली पुलिस ने पकड़ा, 4 लूटेरों को दबोचा, उन्नाव पुलिस खोजती रही, जिले की पुलिस ने किया खुलासा

जागरण टाइम्स न्यूज नेटवर्क

रायबरेली। बीते दिनों शातिर लुटेरों ने उन्नाव जिले के मौरावां से जिले के गुरबक्शगंज के बीच दस लाख रुपए के कीमत की पिकअप पर लदी कमला पसंद पान मसाला वाहन को कार सवार लुटेरों ने अगवा कर कार चालक को रास्ते में फेंक दिया था। जिले की पुलिस ने गुरुवार को उन्नाव और रायबरेली बॉर्डर पर पान मसाला से लदे वाहन के लूटकांड का खुलासा करते हुए चार शातिर लुटेरों को दबोच लिया है। बताते चलें कि शातिर लुटेरे हाईवे पर माल लगे वाहनों को अपना निशाना बनाते थे और शातिर लुटेरे ट्रांसपोर्ट के जरिए पहले पता लगाते थे कौन सा वाहन कहां जाता है और उसके बाद रास्ते में रोक कर घटना को अंजाम देते थे। पकड़े गए चार शातिर लुटेरों में तीन लखनऊ के रहने वाले हैं और एक रायबरेली जनपद का रहने वाला है। पकड़े गए लुटेरों में सतनाम, उमेश कुमार, लवकुश यह तीन लुटेरे लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं वहीं चौथा आदित्य कुमार रायबरेली जनपद के शिवगढ़ थाना क्षेत्र का रहने वाला है। 
इन सभी ने मिलकर 20 नवंबर को उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र और रायबरेली के गुरबक्शगंज थाना क्षेत्र के बीच एक लोडर वाहन को लूट लिया था जिसमें करीब 10 लाख का पान मसाला लोड था जो लखनऊ से पान मसाला लादकर चित्रकूट के भरतकूप जा रहा था। रात करीब दो बजे इन शातिर लुटेरों ने अपनी महिंद्रा कार से लोडर वाहन को रोक लिया। लोडर वाहन में लगा जीपीएस भी बंद कर दिया गया और उसके बाद ड्राइवर को महिंद्रा कार में हाथ और मुंह बांधकर बैठा लिया। उमेश और लव कुश कार से ड्राइवर को लेकर चले गए। 
रायबरेली के गुरबक्शगंज थाना क्षेत्र में त्रिवेदीपुर गांव के पास जंगल में छोड़कर फरार हो गया। वहीं पान मसाला से लोड लोडर वाहन को सतनाम और आदित्य रायबरेली के शिवगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में पहुंचे जहां पर पान मसाला को एक मकान में छिपा दिया गया और फिर लोडर वाहन को ले जाकर दूसरे थाना क्षेत्र में छोड़ कर फरार हो गए थे। 
ड्राइवर रामसहाय जब लड़खड़ाता हुआ त्रिवेदीपुर गांव के एक बुजुर्ग के पास पहुंचा तो उसने मदद की और 112 पर रात में करीब तीन बजे फोन किया जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। लूटकांड की खबर से उन्नाव पुलिस और रायबरेली पुलिस के हाथ पांव फूल गए। सुबह होते होते दोनों जिलों की पुलिस पूरी घटना की छानबीन में जुड़ गई। उसके बाद उन्नाव के मौरावा थाना में लूट कांड का मुकदमा दर्ज हुआ। 
घटना में रायबरेली की पुलिस घटना की पड़ताल में जुट गई। जिले की स्वाट टीम और सर्विलांस टीम घटना के खुलासे में जुटी तो लुटेरों के गैंग का पर्दाफाश हो गया और एक एक कर सभी चारों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में गैंग का सरगना सतनाम ने बताया कि हम लोग ट्रांसपोर्ट के मुंशी के माध्यम से घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस घटना में भी जिस ट्रांसपोर्ट से माल लगा था वहां के मुंशी ने गाड़ी में लगे जीपीएस की पूरी लोकेशन दी थी। इसी के आधार पर हम लोग महिंद्रा कार से लखनऊ से निकले और रास्ते में खड़े हो गए। 
पान मसाला से लदा लोडर वाहन जैसे ही हम लोगों के आगे निकला हम लोग उसके पीछे लग गए। उन्नाव के मौरावा थाना क्षेत्र में रायबरेली बॉर्डर के पास सुनसान जगह पर कार को लोडर के आगे लगा दिया और रोक लिया और घटना को अंजाम दिया। रायबरेली पुलिस ने पूरी सक्रियता से घटना का वर्कआउट करते हुए 3 दिनों में खुलासा कर दिया। रायबरेली पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25000 इनाम भी दिया गया था।